Rashmika Mandanna net worth in 2023 | Rashmika Mandanna Family

Rashmika Mandanna net worth in 2023 | Rashmika Mandanna Family

Rashmika Mandanna net worth in 2023

Rashmika Mandanna net worth: इतनी सी छोटी उमर और इतने कम समय में तेलुगू सिनेमा में अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से करोड़ों लोगों का दिल जीता है। और  रश्मिका मंदाना करोड़ों लोगों की दिल की धड़कन भी है वो आज तेलुगू सिनेमा की मोस्ट डिमान्डिंग और हाइएस्ट पेड़ एक्ट्रेस बन चुकी है। आज हम आपको टॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का लाइफ स्टाइल दिखाने वाले हैं और उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिनके बारे में आप जानकर हैरान रह जाएंगे।

Rashmika Mandanna ki Life and Education

Rashmika Mandanna ki life and education: इनकी बायोग्राफी के बारे में बताएँ तो इनका फुल नेम रश्मिका मंदाना हे और निक नेम नेशनल क्रश हैं और प्रोफेशनल से ये एक एक्ट्रेस और मॉडल है। रश्मिका का जन्म 5 अप्रैल 1996 को कर्नाटक में हुआ और 2023 के हिसाब से 27 साल की हो चुकी हैं। इन्होंने अपने स्कूल प्राथमिक की पढ़ाई कोडागु के कुर्ग पब्लिक स्कूल से की है और कॉलेज की पढ़ाई एमएस रमैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स साइन्स एंड कॉमर्स, बैंगलोर से की है ।

यहाँ से इन्होंने साइकोलॉजी जर्नलिज़म और इंग्लिश लिटरेचर में बैचलर किया हुआ है। दोस्तों रश्मिका को बचपन से ही एक्टिंग का बहुत ज्यादा शौक था और वो पढ़ाई के साथ साथ एक्टिंग भी सीखा करती थीं। रश्मिका छोटी सी उम्र में ही टीवी की ऐडवर्टाइजमेंट में नजर आने लगी और वो बहुत ज्यादा मेहनत भी किया करती थी। ताकि वो बड़ी होकर एक अच्छी एक्ट्रेस बन सके। Rashmika Mandanna net worth in 2023

Rashmika Mandanna Family

rashmika mandanna family: रश्मिका की फैमिली के बारे में। इनके फादर का नाम मदन मंदाना हैं और इनकी मदर का नाम सुमन मदाना है। इनकी एक छोटी सिस्टर भी है जिसका नाम सुमन मंदाना है रश्मिका की इंगेजमेंट हुई थी। लेकिन वो ज्यादा समय तक नहीं चल सकी। उनके एक्स मंगेतर का नाम है रक्षित शेट्टी। बात करे इनके बॉय फ्रेंड की तो ये अभी तक सिंगल हैं और इनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं है।

Rashmika Mandanna career

चलिए दोस्तों अब बात करते हैं इनके करियर के बारे में। दोस्तों रश्मिका ने 2014 में क्लीन ऐंड क्लिअर टाइम फ्रेश फेस इंडिया में पार्टिसिपेट किया था और उन्होंने इस कॉम्पिटिशन में जीत भी हासिल की और क्लीन एंड क्लियर ब्रेन की ऐंबैसडर बन गई और 2015 में La Mode Bangalore’s Top Model Hunt का टाइटल भी अपने नाम किया।

रश्मिका के फ्रेश फेस कॉम्पिटिशन की पिक्चर जब फ़िल्म किरिक पार्टी के मेकर्स ने देखी तो काफी ज्यादा इम्प्रेस हुए और उन्होंने रश्मिका मंदाना को अपनी फ़िल्म के लिए लीड एक्ट्रेस के तौर पर साइन कर लिया और उस समय रश्मिका की उम्र थी 19 साल। ये मूवी 2016 में रिलीज हुई थी और सुपरहिट साबित हुई। दोस्तों ये फ़िल्म इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म थी।

इस फ़िल्म को ₹4 Crore के बजट में बनाया गया था और इस मूवी ने ₹50Crore का कलेक्शन किया था। इस फ़िल्म के लिए रश्मिका को उनका पहला बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का SIIMA अवॉर्ड भी मिला और इस मूवी के लीड ऐक्टर रक्षित शेट्टी से रश्मिका मंदाना को प्यार हो गया और इन दोनों की इंगेजमेंट हो गई।(Rashmika Mandanna net worth in 2023) लेकिन इन दोनों का रिश्ता टूट गया और रश्मिका डिप्रेशन में चली गई थी।

इस ब्रेकअप के बाद रश्मिका की दो मूवीज़ रिलीज हुई। अनजानी पुत्र और चमक ये दोनो मूवीज़ फ्लॉप साबित हुई और रश्मिका को और भी ज्यादा सदमा पहुंचा क्योंकि एक तरफ उनका ब्रेकअप था और दूसरी तरफ उनका डूबता हुआ करिअर। लेकिन फिर रश्मिका कुछ समय के बाद इस डिप्रेशन से बाहर आई और एक्टिंग में वापस आने का सोचा और वो दिन रात करियर को अच्छा बनाने में लग गई और खूब मेहनत भी करने लगी।

2018 में रश्मिका ने पहली बार तेलुगु सिनेमा में कदम रखा और इनकी पहली फ़िल्म का नाम था चल और ये फ़िल्म सिर्फ ₹5 Crore के बजट में बनाई गई थी। लेकिन ये फ़िल्म सुपरहिट साबित हुई और इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ₹50 Crore का कलेक्शन किया था और यहीं से रश्मि की friendfollower की संख्या बढ़ती चली गई।

लेकिन रश्मिका को सफल पहचान गीता गोविंदम मूवी से मिली और ये फ़िल्म सुपरहिट साबित हुई और इस फ़िल्म में उनके अपोज़िट विजय देवराकोंडा थे और लोग इनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी को बहुत ज्यादा पसंद करने लगे और रश्मिका एक पॉपुलर एक्ट्रेस बन गई और फ़िल्म पे फ़िल्म करती चली गयी। और इनकी कुछ सुपरहिट फिल्मों के नाम है चलो गीता गोविंदम, देव दास और डियर कामरेड, पुष्पा |

Rashmika Mandanna net worth in 2023

Rashmika Mandanna net worth in 2023: कि रश्मिका मंदाना कर्नाटक में एक शानदार घर में रहती है जिसमें हर तरह की सुख सुविधाएं मौजूद हैं जहाँ वो अपनी फैमिली के साथ रहती है । इनकी कार कलेक्शन के बारे में। तो इनकी फर्स्ट कार्य टोयोटा इन्नोवा जिसकी प्राइस है ₹22 Lakh और सेकंड कार्य हुंडई क्रेटा जिसकी प्राइस है ₹20 Lakh और इनके पास ऑडी क्यू सेवन भी है |

जिसकी प्राइस से ₹70 Lakh चलिए तो अब बात करते हैं इनकी सैलरी के बारे में। रश्मिका मंदाना एक मूवी में काम करने के लिए 10 से ₹15 Crore चार्ज करती है और इसके अलावा इनकी ज्यादातर इनकम brand endorsement से आती हैं जिनके वो 2 से ₹3 Crore चार्ज करती है और वही बात करे। इनके नेटवर्क के बारे में तो इनका नेटवर्क के लगभग 65 Crore INR 2023 में है |

Rashmika Mandanna Net Worth
विभिन्न ऑनलाइन संसाधनों के अनुसार (विकिपीडिया, फोर्ब्स, आईएमडीबी) 
Actress Name Rashmika Mandanna
Net Worth In Indian Rupees Rs. 65 Crore INR
Net Worth (2023) $8 Million
Profession Actress
yearly Income 8 Crore +
Monthly Income And Salary 60 Lakhs +
Last Updated  2023

3 thoughts on “Rashmika Mandanna net worth in 2023 | Rashmika Mandanna Family”

Leave a Comment