Shah Rukh Khan Upcoming Movie Dunki 2023 के आगे टूटेंगे कई रिकॉर्ड

Shah Rukh Khan Upcoming Movie Dunki के आगे फेल होगी Jawan और Pathan और टूटेंगे कई रिकॉर्ड

Shah Rukh Khan: की अपकमिंग मूवी ‘Dunki’ का पोस्टर रिलीज हो चुका है और कहां जा रहा है शायद यह मूवी ‘जवान’ और ‘पठान’ के रिकॉर्ड तोड़ेगी और ‘डंकी’ मूवी की कहानी को इन सभी मूवी से हट कर रखा गया है.

Shah Rukh Khan Upcoming Movie Dunki 2023 के आगे टूटेंगे कई रिकॉर्ड
Shah Rukh Khan Upcoming Movie Dunki 2023 के आगे टूटेंगे कई रिकॉर्ड

Shah Rukh Khan Upcoming Movie Dunki

शाहरुख खान: अभी रिलीज हुई मूवी ‘Jawan’ की सक्सेस और ब्लॉकबस्टर हिट होने को लेकर एंजॉय कर रहे है. उनकी इस मूवी ने घरेलू स्तर पर बहुत ही अच्छा कारोबार किया है. इस मूवी ने लगभग घरेलू स्तर पर 600 करोड़ से भी ज्यादा कमाई की और साथ ही वर्ल्ड वाइड यानी पूरी कमाई की बात करें तो इसने लगभग 1143 करोड़ तक की कमाई की है|

और इससे या सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक बन गई है | हालांकि इससे पहले यह रिकॉर्ड इनकी पहले रिलीज हुई ‘Pathan’ मूवी के पास था लेकिन ‘jawan’ मूवी रिलीज होने के बाद यह रिकॉर्ड ‘जवान’ मूवी ने ले लिया अब इन दोनों मूवीस के हिट होने के बाद शाहरुख खान अपना पूरा ध्यान ‘Dunki’ मूवी पर दे रहे हैं.

Shah Rukh Khan Upcoming Movie Dunki: आपको हम बता दें कि ‘Dunki’ शाहरुख खान की इस साल की तीसरी मूवी होने वाली है. हालांकि ‘Dunki’ मूवी को लेकर या भी कहा जा रहा है कि यह जवान और पठान से भी ज्यादा हिट होगी. क्योंकि यह कहा जा रहा है कि यह King Shah Rukh Khan की दोनों मूवीज से इस मूवी की कहानी अलग है और दूसरी बात यह है कि फिल्म के लीड एक्टर शाहरुख खान और इस मूवी के डायरेक्टर कोई और नहीं बल्कि फिल्मी दुनिया के बादशाह राजकुमार हिरानी है | Shah Rukh Khan Upcoming Movie Dunki

Dunki मूवी के पोस्टर के बारे में बात करें

Shah Rukh Khan: की पठान और जवान से भी ज्यादा हाइप मूवी ऐंड मोस्ट अवेटेड कोलैबोरेशन वाली मूवी का ऑफिसियल पोस्टर रिलीज हो चूका है । मूवी रिलीज के ठीक दो महीने पहले जी हाँ Shah Rukh Khan ऐंड Rajkumar Hirani की आने वाली मूवी डंकी का पोस्टर और बहुत सी बातें है।

इसमें जो नोटिस करने लायक है सबसे पहले तो देखो कि पूरे पोस्टर पर SRK का कहीं पर भी नाम नहीं है। जस्ट उन की बैक पोस्ट वाली एक इमेज है और डायरेक्टर Rajkumar Hirani का नाम है और राजकुमार हिरानी फ़िल्म बस और टाइटल नाम तक नहीं है, यहाँ तक की Dunki नाम वो भी नहीं है |

आपने हर मूवी पर हिरानी साहब का कॉन्फिडेन्स देखो, उन्हें ऐक्टर्स से ज्यादा अपने कॉन्टेंट पर भरोसा है ऐंड अगर उनकी पिछली फ़िल्म से देखें तो होना भी चाहिए। Munna Bhai M.B.B.S., Lage Raho Munna Bhai, 3 idiots, PK, Sanju, ये सभी की सभी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर मूवीज़ है | दूसरी चीज़ Dunki मूवी के पोस्टर के ऊपर लिखा है। A Soldier’s Journey To Keep A Promise यानी 101% SRK एक बार एक सोल्जर का रोल करने वाले हैं Jwan और Jab Tak Hai Jaan के बाद और उनके हाथ में जैकेट ऐंड बैग वो हैन्ड्बैग इवन पैंट से भी पता लगता है की ये आर्मी से रिलेटेड कोई कैरक्टर जरूर होगा।

ऊपर से जैसा कुर्ता और हाथ में सिल्वर कड़ा है, उससे ये भी पता चलता है की SRK का कैरेक्टर एक पंजाबी कैरक्टर होगा। और हाँ जो प्रॉमिस वाली बात लिखी है ऊपर तो Shah Rukh Khan ने किसी को कुछ प्रॉमिस किया होगा। जीसको पूरा करने के लिए उन्हें इल्लिगली जर्नी करनी पड़ेगी। ऐंड उसी इल्लीगल माइग्रेशन को ऐक्चूअली डंकी कहा जाता है जो इस फ़िल्म का टाइटल भी है और इवन पोस्टर में अगर और थोड़ा ध्यान से देखोगे तो एक मैप बना है। ऊपर ऐंड मैप में United states से India तक की जर्नी की लाइन दिखाई दे रही है।

सो मेरे हिसाब से ये मूवी स्टार्ट होगी USA में जहाँ SRK को इन्डिया तक जर्नी करनी है लेकिन वो जर्नी हमें स्टेज वाइज दिखाई जाएगी। लाइक गेम्स में लेवल्स होते है ना जैसे जैसे मंजिल पास में आती रहेंगी वैसा वैसा लेवल डिफिकल्टी बढ़ती जाएगी और डिफिकल्ट लेवल का आखरी पड़ाव रहेगा पाकिस्तान। जैसा कि आप मैप में देख देखो और हाँ नीचे कुछ लोग भी आप देख सकते हो जो सुनसान रेगिस्तान से पैदल ट्रैवल कर रहे हैं तो जो जर्नी होगी वो शायद एक अकेले SRK के कैरेक्टर की शायद ना हो।

बट मेबी वो उन्हें लीड कर रहे हो या उनके इल्लीगल माइग्रेशन की जर्नी में उनके कुछ दोस्त बन जाए ऐंड हाँ, सबसे बड़ी ऐंड सबसे इम्पोर्टेन्ट बात जो बड़े बड़े अक्षरों में लिखी गयी है, Shah Rukh Khan Upcoming Movie Dunki 2023 जहाँ ऐक्चुअली टाइटल होना चाहिए था, बड़े अक्षरों में वहाँ जानबूझकर सिर्फ Date ही डाली गई है। यहाँ पहले बोला गया था की मूवी 22 दिसंबर को आएगी।

सालार की क्लैश के चलते अब डंकी आएगी उससे 1 दिन पहले Dunki Movie Release Date 21 तारीख को आई मीन 21 दिसंबर को। इस एक पोस्टर की वजह से अब सलार की टीम भी जाग गईं होंगी ऐंड वो भी तैयारी करेंगे पोस्टर या टीज़र या सॉन्ग मार्केट में लाने की। बाकी आप बताओ सबसे ज्यादा किसके लिए एक्साइटेड हो? डंकी या सलार | Shah Rukh Khan Upcoming Movie Dunki update

1 thought on “Shah Rukh Khan Upcoming Movie Dunki 2023 के आगे टूटेंगे कई रिकॉर्ड”

Leave a Comment